इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच कब है | Live Cricket Score

इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच कब है

Live Update India Women Vs South Africa Women
इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच कब है?
भारत-साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच शनिवार (24 फरवरी) को सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच केपटाउन में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारत की ओर से फिलहाल मिताली राज-जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया ने 5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं। दूसरे ओवर में साउथ अफ्रीकी गेंदबाज खाका ने अपने पहले ही ओवर में 6 वाइड गेंद फेंकी। हालांकि मुकाबला शुरू होने से पहले बूंदाबादी शुरू हो गई है। टीम इंडिया फिलहाल श्रृंखला में 2-1 से आग है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीतती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी, जबकि साउथ अफ्रीका की जीत पर सीरीज बराबरी पर खत्म होगी।
बारिश के कारण सेंचुरियन में चौथा मैच नहीं हो सका और अब पांचवें मैच में जीत दर्ज करके हरमनप्रीत कौर की टीम दौरे का शानदार अंत करना चाहेगी । पहले दो टी20 मैचों में भारत ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सात और नौ विकेट से जीत दर्ज की लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच पांच विकेट से जीतकर श्रृंखला में उम्मीदें बरकरार रखी है।
मैरीजॉन के तीसरे ओवर की शुरुआत मंधाना ने चौके के साथ की। अगली डिलवरी वाइड। दूसरी बॉल पर मंधाना छक्का लगाने की कोशिश में कैच आउट। तीसरे नंबर पर जेमिमा रॉड्रिग्ज मैदान पर आ चुकी हैं। भारत- 36/1 (5)
-इस्माइल को गेंद सौंपी गई है। दूसरी गेंद पर मिताली ने चौके के साथ अपना खाता खोला। अगली गेंद डॉट। तीसरी बॉल पर फिर से चौका। इस ओवर में 8 रन बने। साउथ अफ्रीका पहले विकेट की तलाश में। भारत- 27/0 (4)
भारत ने पहले 3 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं। साउथ अफ्रीका पहले विकेट की तलाश में है। स्मृति मंधाना 9 रन बनाकर खेल रही हैं, जबकि मिताली अपना खाता नहीं खोल सकी हैं।
-खाका ने अपने पहले ओवर की शुरुआत तीन वाइड के साथ की। अगली गेंद पर मंधाना ने चौका लगाया। दूसरी बॉल वाइड। अगली डिलीवरी फिर से वाइड। खाका दिशाहीन गेंदबाजी कर रही हैं। इस ओवर में कुल 6 वाइड गेंद हुई। भारत- 15/0 (2)
पहला ओवर मैरीजॉन के हाथों में। भारत की ओर से मिताली और मंधाना क्रीज पर मौजूद हैं। तीसरी गेंद पर लेगबाई के रूप में चौका और भारत का खाता खुला। पहले ओवर में बगैर किसी नुकसान के 4 रन बने।
-फिलहाल मैदान पर बारिश हो रही है। हालांकि ये हल्की है लेकिन इससे मुकाबला प्रभावित हो सकता है। फैंस इस मैच में डवर्थ लुइस का इस्तेमाल होता नहीं देखना चाहते।
साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास में नजर आ रही है। इसी मैदान पर रात को पुरुष टीमों के बीच भी मुकाबला खेला जाना है।
-टॉस 15 मिनट में होने जा रहा है। भारत इस सीरीज में शुरू से हावी रहा है लेकिन वर्षा से प्रभावित चौथे टी20 में साउथ अफ्रीका की बैटिंग बेहद शानदार रही थी। ऐसे में दोनों ही टीमें मैच जीतने का माद्दा रखती हैं।
टीमें:
भारत: मिताली राज, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमीमा रॉड्रिक्स, वेद कृष्णमूर्ति, रुमेली धर, शिखा पांडे, तन्या भाटिया (विकेकीपर), पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव
दक्षिण अफ्रीका: लिज़ेल ली (विकेटकीपर), डेन वैन निकेर्कक (कप्तान), सन ल्यूस, मैग्नन डु प्रीज, नादिन डी क्लार्क, च्लोई ट्रायॉन, मैरिज़िना कप, शबनीम इस्माइल, आयबांगा खाका, मासाबाटा क्लास, रायसीब नटोझाखे
इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच कब है?
  • पांचवे ओवर की दूसरी गेंद पर भारत को पहला बड़ा झटका लगा, काप की गेंद पर मंधाना ने उठाया और मसाबाता क्लास ने पीछे की ओर डाइव लगाकर शानादार कैच लपका.
  • 17:03(IST)
    और ये विकेट
  • 17:02(IST)
    पांचवें ओवर की शुरुआत मंधाना ने चौके के साथ किया. काप की गेंद पर चौका जड़ा, अगली गेंद वाइड रही
  • 17:00(IST)
    तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली शबनम इस्माइल को बुलाया गया है. इस्माइल इस मैच का अपना पहला ओवर करवा रही है और मिताली ने दूसरी गेंद पर स्क्वॉयर थर्ड मैन की ओर पहला चौका लगाकर अपना खाता खोला, चौथी गेंद पर थर्ड मैन की तरफ एक ओर चौका लगाया.
  • 16:55(IST)
    अयाबोंगा के महंगे ओवर के बाद काप को बुलाया गया. तीसरे ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर स्ट्राइक पर मौजूद मंधाना कोई रन नहीं जोड़ पाई, चौथी गेंद पर डीप बैकवर्ड पॉइंट पर चौका जड़ा.
  • 16:52(IST)
    एक ओर वाइड, तीसरी गेंद पर अयाबोंगा ने एक ओर वाइड गेंद फेंकी, पांचवीं गेंद पर एक ओर वाइड गेंद, काफी लंबा ओवर अयाबोंगा का, कप्तान नीकर्क उन्हें समझाने में पहुंची, एक ओवर में छह वाइड फेंकी, अगली गेंद पर मंधाना ने एक्स्ट्रा कवर पर एक रन लिया. अयाबोंगा का काफी महंगा ओवर.
  • 16:48(IST)
    अयाबोंगा ने दूसरे ओवर में लगातार तीन वाइड गेंद फेंकी और अगली ही गेंद पर मंधाना ने डीप एक्सट्रा कवर पर चौका लगाया.
  • 16:45(IST)
    पहला ओवर खत्म और भारत ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बना लिए है, दूसरा ओवर करवाने अयाबोंगा आई हैं.
  • 16:43(IST)
    काप पहला ओवर करवा रही हैं और तीसरी गेंद पर मिताली स्ट्राइक पर और लेब बाइ चौका भारत के खाते में.
  • 16:41(IST)
    दोनों टीमें सीरीज का आखिरी मैच खेलने के लिए मैदान पर आ चुकी हैं. नीकर्क ने ​फील्डिंग सजाई और मिताली राज और स्मृति मंधाना भारतीय पारी की शुरुआत कर रही हैं
  • 16:39(IST)
    बारिश रुक गई है और पिच से कवर भी हटा दिए गए हैं. यदि बारिश मैच के दौरान वापस परेशान नहीं करती है तो उम्मीद की जा सकती है कि पूरा मैच देखने को मिलेगा.
  • 16:36(IST)
    चौथे मैच के बाद एक बार फिर पांचवें मैच में बारिश ने बाधा डाला, जिस वजह से केपटाउन मैच को शुरू करने में देरी हो रही है.
  • 16:32(IST)
    महिलाओं के मुकाबले के बाद इसी मैदान पर पुरुष टीम भी करो या मरो मुकाबले में टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेलने उतरेगी.
  • इंडिया-साउथ अफ्रीका का मैच कब है?

No comments:

Powered by Blogger.